Virat Kohli to Pat cummins WTC captains with highest win percentage

इस लिस्ट में टॉप पर भारतीय दिग्गज का नाम है. टॉप-5 में भारत के दो कप्तान शामिल हैं. The post Virat Kohli to Pat cummins WTC captains with highest win percentage appeared first on Cricket Country.

featured-image

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा जीत प्रतिशत वाले कप्तानों की लिस्ट में टॉप पर भारतीय कप्तान का नाम है. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कप्तान भी इस लिस्ट में शामिल हैं. 01.

विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा जीत प्रतिशत वाले कप्तानों की लिस्ट में विराट कोहली टॉप पर हैं. विराट कोहली ने भारत के लिए 22 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम को 14 मैच में जीत मिली है. सात मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है, वहीं एक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था.



विराट कोहली का जीत प्रतिशत 63.63 है. 02.

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 24 मैचों में कप्तानी की है. स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने 15 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि आठ मैच में टीम को हार मिली है. एक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था.

बेन स्टोक्स का जीत प्रतिशत 62.50 है. TRENDING NOW 03.

रोहित शर्मा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए 16 मैचों में कप्तानी की है, जिसमे टीम को 10 मैच में जीत मिली है, जबकि चार मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.

रोहित शर्मा का जीत प्रतिशत 62.50 है. 04.

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 28 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 17 मैच में जीत और छह मैच में हार मिली है. पांच मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.

पैट कमिस का जीत प्रतिशत 60.71 है. 05.

टिम पेन टिम पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को आठ मैच में जीत, चार मैच में हार मिली है. दो मैच ड्रॉ रहे हैं. टिम पेन का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जीत प्रतिशत 57.

14 है..