Top 5 players who dropped from indian team for test series against bangladesh

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों का पत्ता भी कटा है. The post Top 5 players who dropped from indian team for test series against bangladesh appeared first on Cricket Country.

featured-image

रविवार 8 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया. बोर्ड जिस 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है उसमें कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है. हालांकि टीम में कई खिलाड़ियों को नजरअंदाज भी किया गया है जिन्होंने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है.

हम आपको टॉप-5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. इन पांच खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने किया नजरअंदाज श्रेयस अय्यर भारतीय टीम में कुछ समय पहले ही वापस लौटे हैं. अय्यर इस समय दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं.



टूर्नामेंट में अय्यर एक अर्धशतक लगा चुके हैं. माना जा रहा था कि अय्यर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे हालांकि ऐसा नहीं हुआ और उन्हें नहीं चुना गया. मुकेश कुमार पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं.

मुकेश ने दलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले में 5 विकेट भी झटका था. हालांकि उनके इस प्रदर्शन के बाद भी मुकेश कुमार को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह यश दयाल को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.

देवदत्त पड्डिकल ने दलीप ट्रॉफी में हाल ही में संयम का परिचय देते हुए शानदार अर्धशतक लगाया था. पड्डिकल को जब भी मौका मिलता है वह बेहतर करके दिखाते हैं लेकिन उनके प्रदर्शन के बाद भी उनका चयन नहीं किया गया है. सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले में 181 रन की शानदार पारी खेली.

उनकी इस पारी को देखते हुए माना जा रहा था कि उनका चयन भारतीय टीम में हो सकता है हालांकि ऐसा नहीं हुआ और उन्हें मौका नहीं मिल पाया. भारत के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को भी भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. गायकवाड़ को टीम में शामिल किए जाने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही थी.

.