Rashid khan Best bowling figures on their birthday in ODIs against South Africa

राशिद खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में पांच विकेट चटकाए, इसके साथ ही उन्होंने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. 53 साल के वनडे इतिहास में उनसे पहले कोई गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका था.The post Rashid khan Best bowling figures on their birthday in ODIs against South Africa appeared first on Cricket Country.

featured-image

अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में कहर बरपा दिया, जिससे अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा किया. अफगानिस्तान ने दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान को 177 रन से हराया, जो अफगानिस्तान के वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत है. अफगानिस्तान की जीत में राशिद खान की प्रमुख भूमिका रही, जिन्होंने नौ ओवर के स्पेल में 19 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

राशिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया, वहीं इस मैच में राशिद खान ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो 53 साल के वनडे इतिहास में पहली बार हुआ है. अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में चार विकेट पर 311 रन बनाए थे, साउथ अफ्रीका की टीम 34.2 ओवर में 134 रन के स्कोर पर ढेर हो गई.



राशिद खान ने नौ ओवर में एक मेडन के साथ 19 रन देकर पांच विकेट लिए, राशिद खान का रिकॉर्ड है खास राशिद खान ने इस मैच में पांच विकेट लिए. अपने जन्मदिन के मौके पर वनडे क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले वह दुनिया के पहले गेंदबाज बने हैं. 1971 से वनडे मुकाबले खेले जा रहे हैं, मगर 53 साल के इतिहास में कोई भी गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका था.

शुक्रवार को राशिद खान ने अपना 26वां जन्मदिन मनाया. जन्मदिन पर किसी भी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा भी है. ODI में अपने जन्मदिन पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े 05/19- राशिद खान बनाम दक्षिण अफ्रीका, शारजाह, 2024 04/12- वर्नोन फ़िलैंडर बनाम आयरलैंड, बेलफ़ास्ट, 2007 04/44- स्टुअर्ट ब्रॉड बनाम ऑस्ट्रेलिया, कार्डिफ़, 2010.