Our batting has quality to take on any spin unit: Gautam Gambhir

गौतम गंभीर ने स्पिन के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी के संघर्ष को लेकर उठ रहे सवालों पर जवाब दिया है. गंभीर ने कहा है कि उनकी बैटिंग बहुत मजबूत है. और वनडे व टेस्ट क्रिकेट में काफी अंतर होता है. The post Our batting has quality to take on any spin unit: Gautam Gambhir appeared first on Cricket Country.

featured-image

श्रीलंका में भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए. और इसके बाद यह भी सवाल उठे कि क्या फिरकी के सामने टीम इंडिया लड़खड़ा जाएगी. लेकिन भारतीय कोच गौतम गंभीर ने उन सभी आशंकाओं को खारिज कर दिया जो भारत के स्पिन के खिलाफ के हालिया प्रदर्श के बाद उठने लगे थे.

उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी में इतना दम है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रामक का सामना कर सकते हैं. भारत और बांग्लादेश सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले गंभीर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, आर. अश्विन और रविंद्र जडेजा की चौकड़ी ने गेंदबाजी को अलग मुकाम पर पहुंचाया है.



गंभीर ने कहा, ‘हमारी बल्लेबाजी में इतनी क्वॉलिटी है कि वह किसी भी स्पिन आक्रमण का सामना कर सकती है.’ उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन के बाद उठ रहे सवालों के संदर्भ में ये बातें कहीं. भारतीय टीम को श्रीलंका में स्पिन के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया था.

टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार का भी सामना करना पड़ा था. भारतीय कोच ने कहा, ‘वनडे और टेस्ट में बहुत अंतर होता है.’ इसके साथ ही गंभीर ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा, ‘एक वक्त था जब भारत बल्लेबाजी के लिए दीवानगी रखने वाला मुल्क था. लेकिन बुमराह, शमी, अश्विन और जडेजा ने इसे गेंदबाजों का खेल बना दिया.’.