most wicket taken by bowled dismissal in test since 2018

बोल्ड से विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पिछले पांच साल में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा है. The post most wicket taken by bowled dismissal in test since 2018 appeared first on Cricket Country.

featured-image

यूं तो गेंदबाज को हर विकेट कीमती होता है. विकेट लेकर गेंदबाज को खुशी होती है. लेकिन क्लीन बोल्ड की अपनी अलग खुशी होती है.

और ऐसा लगता है कि भारतीय गेंदबाजों को यह ज्यादा पसंद आता है. साल 2018 से भारत और बांग्लादेश के बीच अभी खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी तक, अगर आप उन गेंदबाजों की लिस्ट देखें जिन्होंने बोल्ड कर सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं, तो, आपको कई भारतीय गेंदबाज दिखेंगे. भारत ने बांग्लादेश को सस्ते में समेटा भारत ने रविचंद्रन अश्विन की सेंचुरी और रविंद्र जडेजा की दमदार पारी के दम पर 376 रन बनाए.



इसके जवाब में बांग्लादेश अपनी पहली पारी में सिर्फ 149 रन पर सिमट गई. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए. इसमें से दो विकेट बोल्ड से थे.

तो देखते हैं 2018 से सबसे ज्यादा विकेट बोल्ड से हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट. रविचंद्रन अश्विन रविचंद्रन अश्विन ने साल 2018 से बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी तक कुल 44 विकेट क्लीन बोल्ड के जरिए हासिल किए हैं. उन्होंने 33 पारियों में ये 44 विकेट लिए हैं.

TRENDING NOW जसप्रीत बुमराह जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में दो विकेट बोल्ड से हासिल किए. इसके साथ ही वह इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन के बराबर पहुंच गए. भारत के इस पेसर ने 28 पारियों में 44 विकेट बोल्ड से हासिल किए.

मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिशेल स्टार्क भी ज्यादा पीछे नहीं हैं. स्टार्क ने साल 2018 से अभी तक कुल 43 विकेट बोल्ड से हासिल किए हैं. उन्होंने 34 पारियों में ये विकेट लिए हैं.

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार बाएं हाथ के पेसर पैट कमिंस ने 2108 से अभी तक 33 पारियों में 39 विकेट बोर्ड से हासिल किए हैं. मोहम्मद शमी भारत के पेसर मोहम्मद शमी ने साल 2018 से लेकर अभी तक 37 विकेट बोल्ड से हासिल किए हैं. वह टॉप 5 में तीसरे भारतीय हैं.

.