IND vs BAN Virat Kohli DRS Mistake cost him his wicket against bangladesh

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से डीआरएस लेने में बड़ी गलती हुई. इस गलती का खामियाजा उन्हें अपने विकेट से चुकाना पड़ा. The post IND vs BAN Virat Kohli DRS Mistake cost him his wicket against bangladesh appeared first on Cricket Country.

featured-image

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट जारी है. इस टेस्ट में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारतीय टीम दूसरे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतर गई है.

हालांकि भारतीय टीम की दूसरी पारी में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से बड़ी चूक हुई. विराट कोहली डीआरएस लेने में गलती कर बैठे और इसका खामियाजा उन्हें अपना विकेट खोकर चुकाना पड़ा. विराट के विकेट के बाद इसकी काफी चर्चा हो रही है कि आखिर कोहली कैसे ये गलती कर बैठे.



विराट को कैसे पता नहीं चला? भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट भारत की दूसरी के 20वें ओवर में गिरा. बांग्लादेश के लिए यह ओवर मेहदी हसन मिराज डाल रहे थे. इस ओवर की दूसरी गेंद विराट के पैड पर जाकर लगी.

जिसपर मेहदी ने पूरे जोश में एल्बीडब्ल्यू की अपील की. मेहदी के अपील को अंपायर ने सही माना और विराट कोहली को आउट करार दिया. मैदानी अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बाद कोहली ने शुभमन गिल से डीआरएस लेने की चर्चा की लेकिन गिल ने उन्हें ऐसा नहीं करने की सलाह दी.

गिल से बात करने के बाद विराट पवेलियन की ओर चलते बने. विराट के जाने के बाद जब उनके विकेट का रिप्ले देखा गया तो उसमें साफ पता चला कि गेंद पैड पर लगने से पहले विराट के बल्ले से लगी थी. ऐसे में अगर विराट कोहली डीआरएस लेते तो वह नॉट आउट करार दिए जाते.

रिप्ले सामने आने के बाद इस बात की काफी चर्चा हो रही है कि आखिर कैसे विराट कोहली को यह पता नहीं चला कि गेंद उनके बल्ले से लगी. विराट रिव्यू नहीं लेना कहीं टीम इंडिया को भारी ना पड़ जाए. पहले टेस्ट में कोहली का नहीं चला बल्ला विराट कोहली का चेन्नई टेस्ट की दोनों पारियों में बल्ला कुछ खास नहीं चल सका.

बतौर बल्लेबाज विराट के लिए यह टेस्ट अच्छा नहीं रहा. कोहली ने पहली पारी में सिर्फ 6 रन बनाए थे. कोहली हालांकि दूसरी पारी में अच्छे टच में नजर आ रहे थे लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा बड़ी नहीं बना सके और 37 गेंद में 2 चौके की मदद से 17 रन बनाकर आउट हो गए.

अब क्रिकेट फैंस यही चाहेंगे कि कोहली बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बल्ले से धमाल मचाए और बड़ी पारी खेले..